‘‘जब हैरी मेट सेजल’’ क्या वितरकों को निराश करेगी

picture courtesy : https://hamaraphotos.com

सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे बॉलीवुड के बड़े कलाकारों की फिल्मों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, वितरकों को अब उम्मीद है कि शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ (जेएचएमएस) शानदार बिजनेस करेगी।
उत्तर प्रदेश और दिल्ली में ‘जब हैरी मेट सेजल’ का वितरण अधिकार लेने वाली कंपनी ईजमाईट्रिप डाॅट काॅम’’ के सीईओ श्री निशांत पिट्टी ने बताया कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में ‘जब हैरी मेट सेजल’ को 700 से 800 सिनेमा पर्दे पर रिलीज किया गया है। फिल्मों के वितरण के लिहाज से दिल्ली और उत्तर प्रदेश का कुल कलेक्षन में करीब 20 से 25 प्रतिशत का योगदान है।
देश की प्रमुख ट्रेवल कंपनी ‘‘इजमाईट्रिप डाॅट काॅम’’ की ओर से इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘‘जब हैरी मेट सेजल’ का विशेष शो दिल्ली के डिलाइट सिनेमा हाॅल में आयोजित किया गया जिसमें पर्यटन, आतिथ्य, मनोरंजन, कॉर्पाेरेट और मीडिया जगत के प्रख्यात लोग उपस्थित थे।
ईजमाईट्रिप डॉट कॉम के सह प्रमुख श्री प्रशांत पिट्टी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि भारत में फिल्म उद्योग बहुत ही लोकप्रिय तथा संभावना से भरा उद्योग क्षेत्र है। भारतीय फिल्में दुनिया के सामने भारतीय संस्कृति, भारतीय मूल्यों तथा सर्जनात्मकता को प्रस्तुत करती हैं। ये फिल्में अपने कथ्य (कंटेंट) और भावनाओं के जरिए लोगों के दिलों को जोड़ती हैं।
श्री निशांत पिट्टी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘भारतीय फिल्म उद्योग भारत में सबसे लोकप्रिय और एक पसंदीदा उद्योग है। भारतीय फिल्मों ने दुनिया के लिए भारतीय संस्कृति, मूल्यों और रचनात्मकता को दिखाया है और वे अपनी सामग्री और भावनाओं के साथ दिलों को भी जोड़ते हैं। बालीबुड अज्ञात स्थलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यही कारण है कि हमारे जैसे आॅनलाइन ट्रेवल पोर्टल और बालीवुड एक साथ आए हैं। मुझे खुशी है कि पर्यटन एवं यात्रा ‘जब हैरी मेट सेजल’ का अभिन्न हिस्सा है।’
श्री पिट्टी ने कहा, ‘‘हमने 2015 में फिल्मों के सह-प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी प्रवेश किया और हमने महसूस किया कि अभी इस उद्योग क्षेत्र में बहुत अधिक संभावना है। यही नहीं इस क्षेत्र में अच्छी कंपनियों की जरूरत है। आज हमें खुशी है कि हमने सही निर्णय लिया। हम वैसी फिल्मों से जुड़े हैं जिन फिल्मों ने दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म – जब हैरी मेट सेजल’’ भी दर्शकों को पसंद आएगी।’’

— विनोद कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *