नीतीश कुमार ने जनता की पीठ में छूरा भोंका है : तेजस्वी यादव

Janadesh Apman Yatra

 बिहारशरीफ से अरुण कुमार मयंक की रिपोर्ट-

पटना सेंट्रल डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाने के खिलाफ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 9 अगस्त को मोतिहारी से ‘जनादेश अपमान यात्रा’ की शुरुआत की है। इस यात्रा के दूसरे चरण में वे 18 अगस्त को साढ़े पांच घंटे विलम्ब से मुख्यमंत्री के गृह जिला नालन्दा पहुँचे तथा जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के सोगरा कॉलेज के मैदान में रात 10 बजे जनसभा को सम्बोधित किया।
यहाँ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जनता की पीठ में छूरा भोंकने का काम किया है तथा नीतीश अब किसी के भरोसे के काबिल नहीं रह गए हैं। उन्होंने कहा कि पलटू राम ने बिहार की जनता का अपमान किया है और जनादेश के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि सामंती व सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए बिहार में महागठबंधन बना था, लेकिन सीएम अचानक पलटी मारते हुए भाजपा की गोद में जा बैठे।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के साथ मिलकर उनके और उनके परिवार के सदस्यों पर मुकदमे थोपकर निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक सुनियोजित साजिश के तहत लालू प्रसाद यादव को तंग-ओ-तबाह किया जा रहा है। पूर्व डिप्टी सीएम ने सवालिया लहजे में कहा कि 13-14 साल का लड़का क्या घोटाला कर सकता है!. हमारे परिवार की तीन पीढ़ी ने छापा देखा है। हमारा दोष यही है कि हम गरीब परिवार से हैं। प्रतिपक्ष के नेता की हैसियत से मैंने विस में 40 मिनट का भाषण दिया। वहां बैठे नीतीश कुमार और भाजपा के लोग मेरे किसी सवाल का जवाब नहीं दे सके। दरअसल! उनके पास हमारे किसी सवाल का जवाब ही नहीं था और न है।
तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार में चार साल में चार सरकार बना ली। जनता हमारा मालिक है। उन्होंने लोगों से कहा कि नीतीश के अन्याय के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है। नीतीश कुमार ने हमारी पीठ में छूरा भोंकने का काम किया है। जनता इसका सबक जरूर सिखायेगी। जनता इस विश्वासघात का बदला नीतीश कुमार से लेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि सृजन घोटाला से नीतीश कुमार की कब्र की खुदाई शुरू हो गयी है। उन्होंने कहा कि असली जदयू तो शरद जी हैं। ये मंडल और कमंडल की लड़ाई है। विचारधारा की लड़ाई है। आगामी 27 अगस्त को राजद की पटना के गांधी मैदान में प्रस्तावित “भाजपा हटाओ, देश बचाओ” रैली में शामिल होने के लिए नालन्दा की जनता को आमंत्रित किया।
राजद के अन्य नेताओं ने भी आगामी 27 अगस्त को होनेवाले रैली में लोगों को भाग लेने की अपील की। इस मौके पर बांका के सांसद व राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयप्रकाश यादव, हिलसा के विधायक अत्री मुनि उर्फ़ शक्ति सिंह यादव, जिला राजद के अध्यक्ष हुमायूं अख्तर तारिक, पार्टी प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी दीपक कुमार, बेन प्रखंड के प्रमुख धनञ्जय कुमार, जीवेश मुखिया अम्बा पंचायत ,मिथलेश यादव,यूवा जिलाध्यक्ष सुनील यादव , किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष कल्लू मुखिया, पप्पू यादव, अरुणेश कुमार यादव, राजीव कमल के अलावे राजद के कई कार्यकर्ता व प्रखंड के कई मुखिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *