‘दिल चाहता हैं’ ने मुझे बॉलीवूड में दी पहचान –सोनाली कुलकर्णी

DCHअभिनेता आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, प्रीती जिंटा औऱ सोनाली कुलकर्णी स्टारर फिल्म दिल चाहता हैं’ (2001) के रिलीज को 10 अगस्त को 16 साल हो गयें हैं। 16 साल बाद भी यह बॉलीवूड की एक ऐसी एव्हरग्रीन फिल्म हैं, जो आपका काफी मनोरंजन करती हैं। बॉलीवूड की माइलस्टोन मुवीज की फहरिश्त में इस फिल्म को गिना जाता हैं।

अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी ने इस फिल्म में सैफ अली खान की गर्लफ्रेंड पूजा की भूमिका निभायी थी। फिल्म की सोलाहवी साल गिरह के उपलक्ष में बातचित करतें हुए सोनाली कहती हैं, “ दिल चाहता हैं की, कास्टिंग डायरेक्टर थी जोया अख्तर। जोया ने मुझे पूजा की भूमिका ऑफर की थी। मुझे बॉलीवूड में इस भूमिका ने पहचान दिलायी। और तो और इस फिल्म से मेरा मेकओवर भी हुआ। कैसे कपडे पहनने हैं, किस तरह के कपडों पर किस तरह बैग कैरी करें। हर एक चीज में एक बदलावसा आया।

फिल्म दिल चाहता हैं में, सोनाली और सैफ पर वो लडकी हैं कहाँ यह गाना फिल्माया गया हैं। इस मनोरंजक गाने की यादैं ताजा करतें हुए सोनाली कहती हैं, यह गाना फराह खान ने कोरीओग्राफ किया हैं। और जब फराह मुझे स्टेप्स करने के लिए कहती तब इस गाने के अजीब से स्टेप्स करने में मुझे थोडी हिचकिचाहट होतीं। हम सभी वह स्टेप्स करतें वक्त एक दूसरे को देखदेखकर काफी हसतें। लेकिन देखिय़े, आज भी यह गाना लोग कितना याद करतें हैं।

सोनाली कहती हैं, “ दिल चाहता हैं की, शुटिंग के वक्त मेरा जनमदिन भी था। वह मेरा एक यादगार जनमदिन था। आमिर, सैफ, अक्षय सभी ने मुझे शुभकामनाएँ दी थी। वह तीनों स्टार होने के बावजुद काफी विनम्र थे।यह फिल्म की पूरी टीम ही इतनी बेहतरीन थी, की, सबकी सकारात्मकता फिल्म में प्रतिबिंबित हुई। इस फिल्म ने साबित कर दिखाया, की अच्छी कहानीयाँ ही लोगों को पसंद आती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *